अपने दिन की शुरुआत करें इन जूसों को पीकर,दिनभर रहोगे चुस्त और फुर्तीले

May 3, 2024 - 14:00
 0  9
अपने दिन की शुरुआत करें इन जूसों को पीकर,दिनभर रहोगे चुस्त और फुर्तीले

दिन की शुरुआत संतरे के जूस से करना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। हेल्थलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, विटामिन सी से भरपूर संतरे का जूस इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है. यह जूस प्राकृतिक ऊर्जा बूस्टर के रूप में काम करता है और आपको कई घंटों तक तरोताजा रखता है। आप घर पर ही मिनटों में संतरे का जूस तैयार कर सकते हैं.

गर्मियों में शरीर को हाइड्रेट रखने में तरबूज का रस बहुत चमत्कारी हो सकता है। इसमें पोषक तत्वों का खजाना छिपा है. सुबह तरबूज का जूस पीने से आपका वजन नियंत्रित रहता है और दिल की सेहत मजबूत होती है। तरबूज का जूस किडनी समेत संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जा सकता है।सुबह-सुबह सेब खाना तो फायदेमंद है ही, साथ ही सेब का जूस पीना भी बेहद फायदेमंद माना जा सकता है. एक गिलास सेब का जूस आपके दिन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि यह विटामिन, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। सेब में मौजूद फाइबर पेट के स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है।


आंवले का जूस भले ही स्वाद में खट्टा हो, लेकिन यह हर मौसम में आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत कर सकता है। आंवला विटामिन सी से भरपूर होता है, जो त्वचा और बालों को कई फायदे पहुंचाता है। आप आंवले के जूस में खीरा, अजवाइन और अदरक भी मिला सकते हैं. आंवले के जूस को फ्रिज में रखकर करीब एक हफ्ते तक सेवन किया जा सकता है।आप अपने दिन की शुरुआत गाजर के जूस से कर सकते हैं. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow