यूपी: मां, पत्नी और तीन बच्चों की हत्या के बाद खुद को मारी गोली, 6 मौतों से थर्राया इलाका

यूपी: मां, पत्नी और तीन बच्चों की हत्या के बाद खुद को मारी गोली, 6 मौतों से थर्राया इलाका

May 11, 2024 - 11:17
 0  46
यूपी: मां, पत्नी और तीन बच्चों की हत्या के बाद खुद को मारी गोली, 6 मौतों से थर्राया इलाका

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से बेहद डरावनी खबर सामने आ रही है। सीतापुर जिले में शनिवार सुबह पांच बजे दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है. यहां एक शख्स ने अपने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी.


इसके बाद उसने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक के भाई ने खुद को कमरे में बंद कर अपनी जान बचाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने अपने परिवार के पांच सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. इस भीषण हत्याकांड में 6 लोगों की मौत से इलाका सदमे में है.


मिल रही जानकारी के मुताबिक, रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के गांव पाल्हापुर निवासी अनुराग ठाकुर (42) ने अपनी मां सावित्री (65), पत्नी प्रियंका (40), बेटी अश्विनी (12), छोटी बेटी अश्वी (10) की हत्या कर दी. ) शनिवार की सुबह। वहीं बेटे अद्वैत (6) को भी गोली लगी। इसके बाद अनुराग ने भी खुद को उड़ा लिया. परिवार के सभी सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटे आद्विक को ग्रामीण अस्पताल ले जा रहे थे, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. सभी छह लोगों ने लोकी को मार डाला। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.


सीओ महमूदाबाद दिनेश शुक्ला ने बताया कि युवक नशे का आदी था। परिजन उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जाना चाहते थे, इसी बात को लेकर रात में विवाद हो गया. इसके बाद सुबह यह घटना घटी. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि आरोपी मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है। अपने परिवार के पांच सदस्यों की हत्या करने के बाद उसने खुद को भी मार डाला. फोरेंसिक टीम मौके पर साक्ष्य जुटा रही है। पुलिस जांच कर रही है।


रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र में परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के बाद खुद को गोली मारने वाले अनुराग सिंह का परिवार काफी समृद्ध है। परिवार लखनऊ में रहता था. अनुराग गांव में रहता था. पत्नी बच्चों के साथ शुक्रवार को ही गांव आ गई थी।


पत्नी प्रियंका लखनऊ स्थित एक बैंक में कार्यरत थी। इसके अलावा घर पर खेती की 100 बीघे से ज्यादा जमीन थी. अनुराग बीएससी थे। खेती-किसानी में रुचि थी. वह खेती की देखभाल करता था। लेकिन नशे की लत ने उन्हें बर्बाद कर दिया था. इसका परिवार के लोगों ने विरोध किया। जब वह अत्यधिक नशा करने लगे तो उनके परिवार ने उन्हें लखनऊ के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराने का फैसला किया। यही हत्या की वजह बनी.

भाई ने खुद को कमरे में बंद कर बचाया


मृतक अनुराग सिंह के भाई अजीत सिंह ने बताया कि रात करीब ढाई से तीन बजे के बीच गोली चलने की आवाज आयी थी. जब वह अपने कमरे से बाहर आया तो खूनी मंजर देखा. इसके बाद अनुराग उन्हें भी मारने दौड़ा तो अजीत सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर लिया. अगर वह ऐसा नहीं करता तो अनुराग उसे भी मार देता.


एसएसपी सीतापुर चक्रेश मिश्रा कहते हैं, “आज, मथुरा में रामपुर पुलिस को सूचना मिली कि अनुराग सिंह नाम के एक मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति, जिसकी उम्र 45 वर्ष है, ने कथित तौर पर खुद को गोली मारने से पहले अपने परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी। हत्या कर दी गई है...पुलिस और एफएसएल टीम जांच कर रही है।' हर पहलू पर कानूनी कार्रवाई चल रही है.


फिलहाल हत्या और मौत के पीछे वजह जो भी हो, इस बात पर यकीन करना मुश्किल लग रहा है कि ये बेटा या बाप इतनी क्रूर हत्या कर सकता है. इस खौफनाक हत्याकांड की कोई और वजह भी हो सकती है. या कोई बड़ी साजिश...?

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow