डीएम के फर्जी हस्ताक्षर मामले में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता के भाई अयाजुद्दीन गिरफ्तार

डीएम के फर्जी हस्ताक्षर मामले में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता के भाई अयाजुद्दीन गिरफ्तार

May 21, 2024 - 16:09
 0  48
डीएम के फर्जी हस्ताक्षर मामले में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता के भाई अयाजुद्दीन गिरफ्तार

यूपी: मुजफ्फरनगर- जिले की चकबंदी अदालत में डीएम कोर्ट का फर्जी आदेश दाखिल करने के मामले में पुलिस ने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई अयाजुद्दीन को बुढ़ाना के काजीवाड़ा मोहल्ले से गिरफ्तार किया है.


एक्टर के मैनेजर और भाई फैजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उनका आरोपियों से कोई लेना-देना नहीं है और नवाजुद्दीन का नाम उनके साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

मुजफ्फरनगर में डीएम कोर्ट का फर्जी आदेश चकबंदी कोर्ट में दाखिल करने के मामले में पुलिस ने अयाजुद्दीन सिद्दीकी को मोहल्ला काजीवाड़ा स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. मामले का दूसरा आरोपी पुलिस से भागने में कामयाब रहा.


डीएम कोर्ट के पेशकार राजकुमार ने अयाजुद्दीन नंबरदार और उनके प्रतिद्वंद्वी जावेद इकबाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, पेशकार राजकुमार ने तहरीर में बताया कि अयाजुद्दीन ने अपनी कृषि भूमि को लेकर विपक्षी जावेद इकबाल से चल रहे विवाद को लेकर 12 दिसंबर 2023 को याचिका दायर की थी. पत्र दिया.


आईजीआरएस संदर्भ प्रार्थना पत्र के साथ जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से जारी 8 दिसंबर 2023 के एक कथित आदेश पत्र की प्रति भी चकबंदी विभाग के कार्यालय को दी गई।


मामले को अपने पक्ष में निस्तारित करने का अनुरोध किया गया था, इसी बीच जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से ऐसा कोई आदेश न होने की जानकारी मिलने पर डीएम न्यायालय के 8 दिसंबर 2023 के कथित आदेश पत्र की जांच शुरू की गई। उप जिलाधिकारी बुढ़ाना 29 फरवरी 2024 को अपनी जांच रिपोर्ट पेश की.


जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट से ऐसा कोई आदेश न होने की जानकारी मिलने पर डीएम कोर्ट के कथित आदेश पत्र की जांच की गयी. जांच में अयाजुद्दीन और उसके प्रतिद्वंद्वी जावेद इकबाल की एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाने की मंशा सामने आई। डीएम ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया।


इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने बताया कि डीएम की शिकायत के आधार पर अयाजुद्दीन और जावेद इकबाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी अयाजुद्दीन सिद्दीकी को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow