हल्द्वानी: अब मुकेश बोरा को किया जायगा वांटेड घोषित, पुलिस उखाड़ेगी घर के दरवाजे-खिड़कियां

Sep 20, 2024 - 08:45
 0  1

Haldwani Nainital : नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ हल्द्वानी के अध्यक्ष मुकेश बोरा फरार हैं और अब पुलिस ने उनके घर की खिड़कियां और दरवाजे उखाड़ने की तैयारी कर ली है. उसे भी वांछित घोषित किया जाएगा और यदि वह फिर भी नहीं मिला तो उस पर इनाम रखा जाएगा। पिछले 20 दिनों के अंदर दूसरी बार मुकेश बोरा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है.

एक सितंबर को लालकुआं निवासी एक महिला ने चूड़ीगाड़ के मालिक ओखलकांडा, नैनीताल निवासी मुकेश बोरा के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकेश ने शिकायतकर्ता विधवा को आउटसोर्स के माध्यम से नौकरी दिलवाई और फिर नौकरी स्थायी करने के नाम पर उसके साथ बलात्कार किया। जब पीड़िता के 164 के बयान कराए गए तो उसने अपनी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया.नाबालिग बेटी के धारा 164 के बयान के बाद लालकुआं थाने में दर्ज दुष्कर्म के मुकदमे में पॉक्सो की धारा बढ़ा दी गई। फरार मुकेश के घर की कुर्की का नोटिस जारी करने के बाद गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया.

13 सितंबर को हाई कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की एकल पीठ ने अंतरिम राहत देते हुए बोरा की गिरफ्तारी पर 17 सितंबर तक रोक लगा दी थी. इसके बाद न्यायमूर्ति विवके भारती शर्मा की एकल पीठ ने 17 सितंबर को मामले की सुनवाई की और मांग की. बोरा की गिरफ्तारी पर रोक साथ ही वहीं मामले को रद्द करने के लिए दायर याचिका खारिज कर दी गई है.

याचिका का आदेश सार्वजनिक होने से पहले ही मुकेश बोरा फिर से फरार हो गया। तीन दिन पहले पुलिस ने मुकेश बोरा के खिलाफ 82 एक्ट के तहत कार्रवाई की थी और उसके हल्द्वानी के ऊंचापुल और ओखलकांडा स्थित घरों पर कुर्की नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई थी.अब पुलिस ने कोर्ट से 83 एक्ट का आदेश भी ले लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोमवार को पुलिस संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करेगी. जिसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी और कोर्ट से आदेश लेकर मुकेश को वांछित घोषित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मुकेश पर इनाम घोषित करने की भी तैयारी चल रही है.जल्द ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। यदि गिरफ्तारी नहीं हुई तो जो भी कानूनी कार्रवाई होगी वह की जायेगी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow