रामपुर: दुबई से पेट छिपाकर लाय थे सोना,सोने की तस्करी में एयरपोर्ट पर पकड़े गए टांडा के चार युवक

May 13, 2024 - 13:01
 0  404
रामपुर: दुबई से पेट छिपाकर लाय थे सोना,सोने की तस्करी में एयरपोर्ट पर पकड़े गए टांडा के चार युवक

TANDA RAMPUR : सोना तस्करी मामले में टांडा के चार लोगों को मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है. टांडा के तस्कर दुबई से पेट में सोना छिपाकर लाए थे। चेकिंग के दौरान कस्टम अधिकारियों के हत्थे चढ़ गया. जिससे टांडा में हड़कंप मच गया है। शहर के कई लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए व्यापक छापेमारी किये जाने के बावजूद खाड़ी देशों से सोने की तस्करी का कारोबार कम होने का नाम नहीं ले रहा है.शहर में दर्जनों लोग जल्द अमीर बनने के लिए सोना तस्करी का धंधा तेजी से कर रहे हैं।

 कुछ बड़े लोगों ने आपस में एक ग्रुप बना लिया है और वे शहर के मजदूर वर्ग के लोगों खासकर बेरोजगार युवाओं को अपने खर्चे पर उमरा करने के बहाने सऊदी अरब भेजते हैं. वहां से वे पेट में छिपाकर या किसी अन्य तरीके से सोना मांगते हैं।पहले यह कारोबार कुछ लोगों द्वारा सऊदी अरब तक ही सीमित था। बाद में इसका क्षेत्रफल धीरे-धीरे बढ़ता गया। सऊदी अरब और दुबई समेत कई देशों से सोने की तस्करी शुरू हो गई. देखते ही देखते शहर के कई दर्जन लोग इस कारोबार से जुड़ गये. एक अप्रैल को लखनऊ एयरपोर्ट पर शहर के तीन दर्जन लोग पकड़े गए थे,

 जो पेट में छिपाकर खाड़ी देशों से सोना तस्करी कर लाए थे। इनकी साजिश से 29 लोग कस्टम अधिकारियों की हिरासत से भाग गये थे.इस सिलसिले में कस्टम निदेशक के आदेश पर 29 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और कुछ कस्टम अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध मानते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की गयी. इसके अलावा 28 अप्रैल की रात को बरेली के मीरगंज इलाके में स्थानीय सोना तस्करों के साथ लूट की घटना हुई थी. जिसमें एक किलो से ज्यादा सोना लूटा गया था. 30 अप्रैल को 'कार सवारों ने एक किलो 300 ग्राम सोना लूट की खबर' प्रकाशित हुई थी .

 इस घटना को लेकर कोई भी अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं था. खबर छपने के बाद पुलिस और एसओजी टीम ने घटना का पर्दाफाश करने के लिए ऑपरेशन चलाया था. जिसका खुलासा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने 10 मई को किया था। लूट की घटना में सीआरपीएफ का एक सिपाही भी शामिल था।जिसका खुलासा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने 10 मई को किया था।

लूट की घटना में एक सीआरपीएफ का सिपाही भी शामिल था। अब टांडा में फिर चर्चा है कि शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर शहर के चार लोग तस्करी के सोने के साथ पकड़े गए थे। जो अपने पेट में सोना छिपाकर ला रहे थे.शनिवार को मुंबई में पकड़े गए टांडा के चारों सोना तस्करों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा तस्करी के सोना लूट मामले में आरोपी तारिक को बुलाकर उससे पूछताछ करना जरूरी है ताकि मामले की जांच में प्रगति हो सके - कीर्तिनिधि आनंद, सीओ टांडा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow