रामपुर: दवा गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

May 7, 2024 - 09:39
 0  15
रामपुर: दवा गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

रामपुर : शार्ट सर्किट से दवा गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये की दवाएं जलकर राख हो गईं। सोमवार सुबह 5:30 बजे दवा गोदाम में आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. हालांकि लाखों का सामान जलकर राख हो गया।कोतवाली थाना क्षेत्र के मुहल्ला राजद्वारा निवासी हिमांशु अग्रवाल की सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शादी की मड़ैया में सिंघल ड्रग एजेंसी है।

 रोजाना की तरह रविवार की शाम वह गोदाम बंद कर घर चला गया। सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे उन्हें पता चला कि उनकी एजेंसी में आग लग गई है। यह सुनकर वह घटनास्थल की ओर भागा। जहां उन्होंने देखा कि चारों तरफ आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. शोर सुनकर आसपास के लोग भी आ गए।इसके बाद लोग आग बुझाने में जुट गये. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई। किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन तब तक लाखों की दवाएं जलकर राख हो चुकी थीं। मालिक हिमांशु अग्रवाल का कहना है कि हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ, जिसमें लाखों रुपये की दवाएं जल गईं।आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई.

लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा रहा था, जिसके बाद दो और गाड़ियां बुलाई गईं. करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।आग लगने की सूचना पाकर आसपास के लोग मौके पर आ गये. चीख पुकार सुनकर घरों में सो रहे लोग भी एकत्र हो गए। हालांकि फायर ब्रिगेड के पहुंचने के बाद लोग गोदाम के अंदर घुस गये. इसके बाद उन्होंने सामान हटाना शुरू कर दिया। इस दौरान आग बुझने तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

करीब दो से तीन घंटे तक लोगों की भीड़ जुटी रही.थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के शादी की मड़ैया में एक दवा गोदाम में आग लग गई। सूचना के बाद मौके पर टीम भेजकर आग पर काबू पाया गया. आग लगने के कारणों की जानकारी प्राप्त की जा रही है।- अंकुश मित्तल, सीएफओ

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow