क्या यह है दुनिया का सबसे गन्दा शहर जो कॉकरोचों से है भरा,सांस लेना कर देगा बीमार

Jun 3, 2024 - 14:35
 0  29
क्या यह है दुनिया का सबसे गन्दा शहर जो कॉकरोचों से है भरा,सांस लेना कर देगा बीमार

अगर आप सोचते हैं कि अमेरिका जैसे विकसित देश के सभी शहर बहुत अच्छे और साफ-सुथरे हैं, तो आप सही नहीं हैं। अमेरिका का एक शहर ऐसा है जो गंदगी के लिए ज्यादा जाना जाता है। कहा जाता है कि इसके घरों में कीड़े-मकोड़े रेंगते रहते हैं और यह इतनी बुरी होती है कि इसकी हवा में सांस लेने से भी आप बीमार पड़ सकते हैं। एक सर्वे में इसे अमेरिका के सबसे गंदे शहरों में से एक बताया गया है.



लॉनस्टार्टर द्वारा 2023 के एक अध्ययन में, राज्यों के 150 से अधिक सबसे बड़े शहरों की तुलना चार समूहों में की गई, यह देखने के लिए कि शीर्ष पर कौन आएगा। समूह में प्रदूषण, रहने की स्थिति, बुनियादी ढांचे और ग्राहक संतुष्टि जैसी चीजों को ध्यान में रखा गया।



उच्चतम औसत स्कोर वाले शहर को 'सबसे गंदा' स्थान दिया गया, जबकि सबसे कम औसत स्कोर वाले शहर को सबसे स्वच्छ शहर का दर्जा दिया गया। इस तरह सर्वे के मुताबिक अमेरिका का सबसे गंदा शहर टेक्सास का ह्यूस्टन है, जिसे सबसे गंदे शहर का दर्जा मिला है.



स्पेस सिटी रैंकिंग में कूड़े के ढेर में शीर्ष पर आ गई, और अपने पूर्ववर्ती न्यूर्क, न्यू जर्सी को दूसरे स्थान पर धकेल दिया। ह्यूस्टन को यह सम्मान उसकी भयानक वायु गुणवत्ता, बुनियादी ढांचे की समस्याओं और घरों में कीड़ों को संक्रमित करने वाले कीड़ों की चौंका देने वाली संख्या के कारण मिला।



लॉनस्टार्टर की सहयोगी साइट पेस्टगनोम ने डेटा निकाला जिससे पता चला कि ह्यूस्टन में कॉकरोच की सबसे खराब समस्या है, पूरे शहर में खौफनाक जीव रेंग रहे हैं। कई लोगों ने कहा कि इन परिस्थितियों में रहना उनके लिए जीवन का एक तरीका बन गया है। 2023 में, उत्तरी ह्यूस्टन में क्रैनब्रुक फ़ॉरेस्ट अपार्टमेंट के निवासियों ने कहा कि वे चूहों के साथ-साथ अन्य समस्याओं से भी तंग आ चुके हैं। संघर्ष कर रहे थे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow