रामपुर: दहेज में नहीं मिले दस लाख तो पति ने पत्नी को दिया तलाक, रिपोर्ट दर्ज

May 7, 2024 - 09:41
 0  14
रामपुर: दहेज में नहीं मिले दस लाख तो पति ने पत्नी को दिया तलाक, रिपोर्ट दर्ज

रामपुर: दहेज में दस लाख रुपये न मिलने पर पति ने पत्नी को तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। टांडा थाना क्षेत्र के मोहल्ला भाबलापुरी निवासी फरीदा का कहना है कि कुछ साल पहले उसकी शादी मूंढापांडे के भीला मेहंदी गांव निवासी हामिद से हुई थी। जिसमें महिला के परिवार ने अपनी क्षमता के अनुसार पांच लाख रुपये नकद दिये.

लेकिन उसके बाद भी ससुराल वाले खुश नहीं थे. वे उससे दहेज में दस लाख रुपये की मांग कर रहे थे. महिला के पिता को अपनी बेटी को विरासत में एक घर मिला था। महिला का पति उस पर मकान बेचने का दबाव बनाता रहता है। जब महिला ने विरोध किया तो उसके पति ने उसे करंट लगाकर जान से मारने की कोशिश भी की. शादी के बाद महिला को पता चला कि उसका पति पहले ही दो पत्नियों की हत्या कर चुका है.

अपनी तीसरी पत्नी को तलाक दे चुका है. आरोप है कि 22 सितंबर 2023 को पति हामिद ने परिजनों के कहने पर उसका गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। इसके बाद जब महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों को आता देख आरोपी पति ने पत्नी को तलाक दे दिया और वहां से भगा दिया. इसके बाद महिला अपने मायके आ गयी. उसने पूरा मामला अपने परिवार को बताया।

वे उसे टांडा ले गए। उन्होंने थाने में तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने हामिद, नौशाद, फरमान, सलमान, हारून और यामीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow