गज़ब : पिछले 50 सालो से जंगल में इस तरह जीवन बीता रहे है पति पत्नी, बच्चे भी करते हैं यही ...

Jun 9, 2024 - 08:27
 0  21
गज़ब : पिछले 50 सालो से जंगल में इस तरह जीवन बीता रहे है पति पत्नी, बच्चे भी करते हैं यही ...

आज गांवों में भी सुविधाओं के बिना लोगों का जीना मुश्किल हो गया है, वहां एक जोड़े ने बताया कि 50 साल तक जंगल में रहना कैसा होता है. डैनो और रॉबिन 1970 के दशक के अंत से हवाई के मोलोकाई के वियालुआ घाटी में एक लॉग हाउस में एक साथ रह रहे हैं।

 निकटतम शहर से लगभग 20 मील दूर, और ट्रैफिक लाइट या बड़ी दुकानों से बहुत दूर, उन्होंने दशकों से घर पर काम करने के दृष्टिकोण में महारत हासिल कर ली है और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।इस जोड़े ने 30 वर्षों से अधिक समय से टीवी नहीं देखा है और उनका कहना है कि वे यथासंभव Google से दूर रहते हैं। यह विवाहित जोड़ा, जिसने जंगल में चार बच्चों का पालन-पोषण किया, पौधों और जानवरों को खाया।

कोको बीन्स से अपनी कॉफी बनाने से लेकर हिरणों को मारने और जड़ी-बूटियों से स्वास्थ्य समस्याओं को ठीक करने तक, वे जो कुछ भी उपयोग करते हैं या खाते हैं वह उनके घर के आसपास की दो एकड़ जमीन पर पाया जा सकता है। इसे प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करके बनाया गया है।अमेरिकी फिल्म निर्माता पीटर सैंटानेलो, जिनके यूट्यूब चैनल पर लगभग 2.95 मिलियन ग्राहक हैं, ने हाल ही में जोड़े के साथ दिन बिताया और ऑफ-ग्रिड जीवन का एक विशिष्ट 'जीवन का दिन' फिल्माया।

 डैनो ने पीटर से कहा, "मुझे एहसास नहीं हुआ कि यह कितना अलग था लेकिन कई बार मैं रॉबिन को देखता हूं और कहता हूं 'मैंने दो हफ्तों में कोई दूसरा इंसान नहीं देखा' और मुझे ध्यान भी नहीं आया।" दे दिया होगा।”डैनो मूल रूप से सैन डिएगो के रहने वाले हैं। यूट्यूब पर वीडियो शेयर होने के बाद सैकड़ों लोग अपने विचार साझा करने के लिए दौड़ पड़े। एक व्यक्ति ने उनके जीवन जीने के तरीके को उद्देश्यपूर्ण बताया,

जबकि दूसरे ने इसे अद्भुत बताया. दूसरे ने लिखा, “वाह! यह मेरे परिवार का सपना सच हो सकता है," एक उपयोगकर्ता ने कबूल किया, "दुनिया दिन-ब-दिन पागल होती जा रही है और मुझे ऐसा लगता है कि 60 साल की उम्र में मुझे नहीं पता कि मैं अपने परिवार का भरण-पोषण कैसे करूं और अगर हमें जीना है, तो हम कैसे जीवित रह सकते हैं ?”

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow