नैनीताल : मॉल रोड की नो एंट्री में दनदनाती V.V.I.P कार_कैसे..ताक पर नियम…?

May 6, 2024 - 12:19
 0  3
नैनीताल : मॉल रोड की नो एंट्री में दनदनाती V.V.I.P कार_कैसे..ताक पर नियम…?

रविवार शाम को बरेली जोन के एक डीआइजी स्तर के अधिकारी का परिवार खतरनाक तरीके से उत्तराखंड के नैनीताल के माल रोड में 'नो ट्रैफिक जोन' में घुस गया। इतना ही नहीं वीवीआईपी ने नियमों का उल्लंघन किया और बाहर भी निकल गए. इस दौरान लोग हैरानी से उसे देखते रहे और अपने बच्चों को बचाते रहे.


उत्तराखंड के नैनीताल में इन दिनों ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन चल रहा है. यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, उन्हें शाम के समय कम्फर्ट जोन देने के लिए मॉल रोड को शाम 6 से 8 बजे तक यातायात के लिए बंद रखा जाता है। ,शाम के समय यह सड़क पर्यटकों और स्थानीय लोगों की पसंदीदा 'हेवेन मॉल रोड' बन जाती है। ब्रिटिश काल से ही यह व्यवस्था 'नो ट्रैफिक जोन' रही है। यहां लोग लापरवाही से खुद को और अपने बच्चों को छोड़ देते हैं।

 ऐसे में वाहन के अचानक 'नो ट्रैफिक जोन' में आने से दुर्घटना होने का डर रहता है। रविवार शाम करीब सात बजे एक टू स्टार इनोवा गाड़ी संख्या यूपी 25 एजी 0850 तल्लीताल के इंडिया होटल का बैरियर हटाकर अंदर घुस गई।गनर और लाइट से लैस इस सरकारी गाड़ी में शायद अधिकारी का परिवार भी था. सभी नियमों को ताक पर रखकर यह वाहन गलत साइड में चला गया और मल्लीताल स्थित सरदार संस एंड नानक रेस्टोरेंट में चला गया। शाम 8 बजे ट्रैफिक खुलने से पहले यह वीवीआईपी एक बार फिर नियमों का उल्लंघन करते हुए निकल गया, लेकिन किसी ने उसे रोका तक नहीं.इस 'नो ट्रैफिक जोन' में आए दिन देखा जा रहा है कि नियमों से अनजान पर्यटक भी यहां किराये की टैक्सी बाइक लेकर बाइक चलाते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow