रामपुर: टला बड़ा हादसा: शरारती तत्वों ने रेलवे लाइन पर रखा बिजली का पोल, लोको पायलट ने हटाकर ट्रेन को किया रवाना

Sep 20, 2024 - 08:34
 0  1

Bilaspur, Rampur : रेलवे लाइन पर किसी शरारती तत्व ने लोहे का खंभा रख दिया, जिससे खलबली मच गई। काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट ने रेलवे लाइन से खंभा हटाकर ट्रेन को गुजर गया। वहीं ट्रेन 20 मिनट लेट होकर रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। पुलिस अधीक्षक तथा जीआरपी पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर जायजा लिया। 

रुद्रपुर बॉर्डर से सिटी क्षेत्र की बलवंत एनक्लेव कालोनी के पीछे रेलवे लाइन पर खंभा संख्या 45/10 तथा 11 के बीच लोहे का भारी भरकम खंभा रखे होने पर खलबली मच गई। इस दौरान रुद्र बिलास चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी रुद्रपुर रेलवे स्टेशन से मिलने पर वह मौके पर पहुंच गए। 

बताया कि काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12091 देहरादून से वापस काठगोदाम जा रही थी। इसी बीच रेलवे लाइन पर बिजली का खंभा रखे होने से खलबली मच गई। इस दौरान ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन को रोककर खंभे को रेलवे लाइन से हटकर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया। 

बताया गया कि बुधवार रात 9:45 पर एक्सप्रेस ट्रेन को रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुंचना था। जबकि वह 10 मिनट देरी से चल रही थी। ट्रेन 10:15 पर रेलवे स्टेशन रूद्रपुर उत्तराखंड पहुंची। तब जाकर ट्रेन के लोको पायलट ने स्टेशन अधीक्षक तथा जीआरपी पुलिस को मामले से अवगत कराने रेल कर्मियों तथा जीआरपी पुलिस में खलबली मच गई। 

सूचना पर स्थानीय पुलिस तथा जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही सीओ रवि खोखर, प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं पुलिस अधीक्षक विद्या किशोर मिश्र ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। 

साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि वह ऐसे शरारती तत्वों पर नजर रखें और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें। उधर सूचना पर जीआरपी पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। जीआरपी पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow