उत्तराखंड: चौकी पर जमावड़े पर कप्तान की सख्त कार्रवाई, प्रभारी समेत चार सस्पेंड।

उत्तराखंड: चौकी पर जमावड़े पर कप्तान की सख्त कार्रवाई, प्रभारी समेत चार सस्पेंड।

May 10, 2024 - 20:09
 0  15
उत्तराखंड: चौकी पर जमावड़े पर कप्तान की सख्त कार्रवाई, प्रभारी समेत चार सस्पेंड।

उत्तराखंड के मुखिया पुष्कर सिंह धामी भले ही 2025 तक राज्य को नशा मुक्त बनाने की बात करते हों, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी उनकी इस योजना पर पानी फेर रहे हैं।

ताजा मामला उधम सिंह नगर जिले के जसपुर कोतवाली क्षेत्र के पतरामपुर का है, जहां चौकी के बैरक में बाहरी लोगों को बुलाकर पुलिसकर्मी शराब पार्टी कर रहे थे. जब कुछ संभ्रांत नागरिक चौकी पर पहुंचे तो वहां तैनात पुलिसकर्मी न सिर्फ उनसे उलझ गए बल्कि उनके साथ धक्का-मुक्की भी की।

घटना की शिकायत मिलने पर एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने सख्त कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी संदीप शर्मा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

एसएसपी ने बताया कि सचिन ने चार बाहरी लोगों के साथ बाजपुर कोतवाली में समन तमिल ड्यूटी पर तैनात सुभाष को शराब पार्टी में बुलाया था। जबकि चौकी प्रभारी तीन दिन से रुद्रपुर में चल रही ट्रेनिंग में थे और ट्रेनिंग के बाद वापस चौकी पर जाने के बजाय रुद्रपुर में ही रह रहे थे। इसके लिए उन्होंने सीओ, एएसपी और एसएसपी से अनुमति नहीं ली।


एसएसपी के मुताबिक, एक गांव में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद सिपाही अनिल और सचिन एक पक्ष के व्यक्ति को चौकी पर ले आए। जब संभ्रांत लोग चौकी पर आए तो सचिन ने उनके साथ अभद्रता की। सुभाष ने उनका समर्थन किया. अनिल ने मौके पर कोई हस्तक्षेप नहीं किया।


एसएसपी का कहना है कि अगर जनता पुलिस कर्मियों के खिलाफ आवेदन देगी तो एफआइआर दर्ज की जायेगी. साथ ही इस मामले की उच्चस्तरीय जांच भी करायी जायेगी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow