रामपुर: दहेज में दो लाख और बाइक न मिलने पर विवाहिता को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज

Apr 6, 2024 - 09:03
Apr 15, 2024 - 18:28
 0  10
रामपुर: दहेज में दो लाख और बाइक न मिलने पर विवाहिता को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज

BILASPUR : बिलासपुर : दहेज में बाइक व दो लाख रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर ससुरालवालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया. एसपी के आदेश पर पीड़िता की शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में मायके में रह रही विवाहिता ने कहा है कि उसकी शादी 22 मई 2023 को सिख रीति-रिवाज के साथ गांव निवासी सुंदर सिंह से हुई थी। उसका कहना है कि शादी के वक्त उसके पिता ने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था। लेकिन उसके ससुराल वाले इससे खुश नहीं थे. वे दहेज में अपाचे बाइक और दो लाख रुपये नकद की मांग करते हुए मारपीट, गाली-गलौज कर उसे प्रताड़ित कर रहे थे.


इसके अलावा उसका ससुर उस पर बुरी नजर रखता था. उसका आरोप है कि जुलाई माह में उसकी तबीयत अचानक खराब होने पर ससुराल वालों ने उसे करंट लगाकर मारने की साजिश रची, जिस पर उसने समय रहते अपने भाई को फोन कर दिया. इसके बाद पंचायत हुई जिसमें लोगों ने गलती नहीं दोहराई और वह अपने ससुराल चली गयी. इसके बाद 31 दिसंबर की रात उसकी तीनों बेटियां गांव आ गईं। उसका पति अत्यधिक शराब का सेवन करता था। लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी.

 तब से वह अपने मायके में रह रही है।उनका आरोप है कि लोग उन्हें और उनके भाई को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मामले को लेकर उन्होंने पुलिस अधीक्षक को अपना आवेदन सौंपा. इस पर कोतवाली पुलिस ने ससुराल पक्ष के सुंदर सिंह, गुलशेर निवासी टेमरा, विमला देवी पत्नी मलकीत सिंह चीतल बाग नानकमत्ता उत्तराखंड, सीमा कौर पत्नी जसपाल सिंह निवासी बिंदुखेड़ा रुद्रपुर उत्तराखंड, राज कौर पत्नी लक्ष्मण निवासी पटिया सितारगंज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow