हल्द्वानी: पेंटर प्रेमी से शादी के लिए कोर्ट पहुंची ग्रेजुएट लड़की, परिजनों ने दी धमकी हाई वोल्टेज ड्रामा.

हल्द्वानी: पेंटर प्रेमी से शादी के लिए कोर्ट पहुंची ग्रेजुएट लड़की, परिजनों ने दी धमकी हाई वोल्टेज ड्रामा.

May 17, 2024 - 19:41
 0  31
हल्द्वानी: पेंटर प्रेमी से शादी के लिए कोर्ट पहुंची ग्रेजुएट लड़की, परिजनों ने दी धमकी हाई वोल्टेज ड्रामा.

शादी के लिए कोर्ट पहुंचे प्रेमी जोड़े को लेकर हलद्वानी में जबरदस्त हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। आठवीं पास पेंटर के प्यार में पागल होकर एक ग्रेजुएट लड़की प्रेम विवाह करने एसडीएम कोर्ट पहुंच गई तो परिजनों ने हंगामा कर दिया।


एसडीएम कोर्ट में हंगामा होता देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई, पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन 2 घंटे तक हंगामा जारी रहा. आख़िरकार लड़की को पुलिस और उसके परिवार को सौंप दिया गया और लड़का अपने घर चला गया।


जानकारी के मुताबिक, हल्द्वानी की एक ग्रेजुएट लड़की को बनभूलपुरा के नौवीं पास पेंटर से प्यार हो गया। दोनों ने शादी के लिए एसडीएम कोर्ट में अर्जी दी थी. गुरुवार की शाम जैसे ही दोनों शादी में पहुंचे थे, कायस्थ महासभा के लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई। कोतवाली में दो घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। जब युवक-युवती ने एक-दूसरे से शादी करने से इनकार कर दिया, तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ.


युवती और युवक अलग-अलग धर्म के हैं और दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की के परिजनों ने विरोध किया. इसके बाद लड़की लड़के के घर पर रहने लगी। पुलिस के मुताबिक 18 अप्रैल को दोनों ने एसडीएम कोर्ट में शादी के लिए अर्जी दी थी. जिसके बाद दोनों की शादी का नोटिस एसडीएम कोर्ट में चस्पा कर दिया गया. कुछ दिन पहले कायस्थ महासभा के लोगों ने नोटिस देखा और लड़की के परिवार से मुलाकात की और उन्हें नोटिस के बारे में बताया.

दोनों की कल यानी गुरुवार को दोपहर करीब 3 बजे शादी होनी थी. तय समय पर जैसे ही लड़का-लड़की एसडीएम कोर्ट परिसर में पहुंचे, लड़की के माता-पिता के साथ कायस्थ महासभा के लोग पहुंच गये. शादी का विरोध किया. इधर, लड़की लड़के से शादी की जिद पर अड़ गई। विवाद बढ़ने पर कोतवाल उमेश कुमार मलिक टीम के साथ पहुंच गए। शाम पांच बजे दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंचे। जहां शाम सात बजे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

पुलिस की तमाम कोशिशों और लोगों के समझाने के बाद लड़की शादी न करने पर राजी हो गई. इसके बाद उसे बयान के लिए एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। युवती और युवक ने एक-दूसरे से दूर रहने की बात कही। तब जाकर लोग शांत हुए. कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि किशोरी को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। युवती कुछ दिनों से युवक के घर में रह रही थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow