नैनीताल: अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं की कमी, हाईकोर्ट ने उठाया ये कदम...

नैनीताल: अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं की कमी, हाईकोर्ट ने उठाया ये कदम...

May 22, 2024 - 16:01
 0  33
नैनीताल: अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं की कमी, हाईकोर्ट ने उठाया ये कदम...

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने प्रदेश के एकमात्र बी.डी. में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के खिलाफ पूर्व में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए... नैनीताल के पांडे जिला अस्पताल ने अभी भी स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी को स्वीकार किया है.


मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ ने चिकित्सा सुविधाओं से वंचित लोगों से जुलाई माह तक अपने सुझाव देने को कहा है, ताकि यहां बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें।

अधिवक्ता अकरम परवेज ने बताया कि पूर्व सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने केंद्र सरकार से पूछा था कि क्या जिले में एम्स जैसा अस्पताल खोला जा सकता है? सरकार की ओर से अभी तक कोई जवाब दाखिल नहीं किया गया है. आज की सुनवाई में वकील अकरम परवेज ने कोर्ट को बताया कि अस्पताल में अभी भी कई सुविधाओं का अभाव है और मरीजों को इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों में जाना पड़ता है.

आपको बता दें कि नैनीताल निवासी अशोक साह ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि उन्हें छोटी-छोटी शिकायतों के लिए हाई कोर्ट की शरण लेनी पड़ती है. जिले का मुख्य अस्पताल होने के बावजूद छोटी से छोटी जांच के लिए भी सीधे हल्द्वानी रेफर किया जाता है।

इस अस्पताल में नैनीताल और आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी लोग आते हैं, लेकिन जांच के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है. याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट से प्रार्थना की है कि इस अस्पताल में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं, ताकि शहर के दूर-दराज इलाकों से आने वाले लोगों को समय पर इलाज मिल सके.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow