उत्तराखंड : विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़े दो लाइनमैन..

May 8, 2024 - 11:38
 0  7
उत्तराखंड : विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़े दो लाइनमैन..

बिजली कनेक्शन के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में विजिलेंस ने बिजली विभाग के दो लाइनमैनों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. शिकायतकर्ता ने टोल फ्री नंबर 1064 पर विजिलेंस को शिकायत दी कि उसका मकान बने 10 साल हो गए हैं। पहले घर में बिजली मीटर का कनेक्शन उनके बेटे के नाम पर था। ऐसे में उन्होंने अपने नाम पर एक किलोवाट का नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए 22 फरवरी को अपने क्षेत्र के बिजली विभाग कार्यालय में आवेदन किया था.


उन्होंने क्षेत्र के लाइनमैन शशेंद्र सिंह रावत से संपर्क किया तो शशेंद्र रावत अपने दोस्त प्रमोद के साथ उनके आवास पर आ गए। बताया कि आपका कनेक्शन निरस्त कर दिया गया है और दोबारा कनेक्शन शीघ्र लगवाने के नाम पर पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है।


शिकायत पर विजिलेंस टीम सेक्टर देहरादून ने गोपनीय जांच की और प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाए जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। रविवार को लाइनमैन शशेन्द्र सिंह रावत व प्रमोद विद्युत विभाग उपखण्ड मोहनपुर प्रेमनगर देहरादून को महेंद्र चौक, प्रेमनगर देहरादून से शिकायतकर्ता से 4500 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरुगेशन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow