चारधाम यात्रा पर आए युवाओं को झेलना पड़ा भारी जाम, पुलिस ने सिखाया मर्यादा का पाठ।

चारधाम यात्रा पर आए युवाओं को झेलना पड़ा भारी जाम, पुलिस ने सिखाया मर्यादा का पाठ।

May 15, 2024 - 10:01
 0  38
चारधाम यात्रा पर आए युवाओं को झेलना पड़ा भारी जाम, पुलिस ने सिखाया मर्यादा का पाठ।

सोशल मीडिया पर हर दिन कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, इनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिनमें लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे होते हैं और उसका वीडियो भी बनाते हैं. हालाँकि, ऐसा करना अक्सर उनके लिए बहुत महंगा पड़ जाता है, कभी-कभी ऐसे लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं और कभी-कभी पुलिस ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर लेती है। ऐसा ही एक वीडियो उत्तराखंड से भी सामने आया है, जहां चारधाम यात्रा पर गए कुछ युवाओं को पार्टी करना भारी पड़ गया. फिलहाल पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया है और भारी चालान भी काटा है.


केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में कार की छत पर बैठकर शराब पीकर हंगामा करने पर चार युवकों का आबकारी अधिनियम के तहत चालान कर दिया गया। चारों को भविष्य में ऐसी हरकत करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। देर शाम रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनप्रयाग में चार युवक कार की छत पर बैठकर शराब पी रहे थे। जब स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया तो चारों युवक अपना दबदबा दिखाने लगे. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों युवकों को फटकार लगाई।


जिसके बाद पुलिस ने आरोपी तुषार चौधरी, अभिषेक चौधरी, दीपांशु और राहुल का आबकारी अधिनियम के तहत चालान कर दिया। चारों आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं. चालान कटने के बाद आरोपी पुलिस से माफी मांगने लगा.


पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्द्धनी सुमन ने बताया कि ऑपरेशन मर्यादा के तहत केदारनाथ धाम समेत पैदल मार्गों और हाईवे पड़ावों पर लगातार चेकिंग की जा रही है। आरोपी से लिखित माफी भी मांगी गई है. उन्होंने बताया कि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद से पिछले चार दिनों में ऑपरेशन मर्यादा के तहत 25 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

पुलिस ने शेयर किया वीडियो

इस पूरी घटना को लेकर उत्तराखंड पुलिस की ओर से एक वीडियो भी शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ युवक थार की छत पर चढ़कर शराब पीते नजर आ रहे हैं, तभी एक शख्स वहां आता है और पूछता है कि वे कहां से आए हैं, ये लड़के जवाब देते हैं कि वे गाजियाबाद से यहां आए हैं. फिर शख्स उनसे पूछता है कि क्या वे यहां ये सब करने और शराब पीने आए हैं? इस पर लड़के कहते हैं कि कहां बदतमीजी कर रहे हो.


इसके बाद इस वीडियो के साथ दूसरी क्लिप भी जुड़ी हुई है और इस वीडियो में ये सभी लड़के जमीन पर बैठकर माफी मांगते नजर आ रहे हैं. ये लड़के पुलिस के सामने कह रहे हैं कि दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे. पांचों लड़के हाथ जोड़कर माफी मांगते नजर आ रहे हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow