हल्द्वानी: नशे में चूर था रोडवेज चालक, आंख बंद कर चला रहा था बस ,मचा हड़कंप

Apr 1, 2024 - 21:49
 0  9
हल्द्वानी: नशे में चूर था रोडवेज चालक, आंख बंद कर चला रहा था बस ,मचा हड़कंप

HALDWANI :हल्द्वानी डिपो की रोडवेज बस में दिल्ली जाने के लिए सवार हुए यात्री उस समय हैरान रह गए जब उनकी नजर बस चला रहे ड्राइवर पर पड़ी। ड्राइवर की आँखें बंद थीं, स्टीयरिंग व्हील हाथ में था और वह ड्राइविंग सीट पर बैठकर दाएँ-बाएँ झूल रहा था। इसके बाद बस में हंगामा शुरू हो गया. आखिरकार बस को गजरौला में एक ढाबे पर रोका गया। तब जाकर 52 यात्रियों की जान बची.

रविवार सुबह 11.05 बजे हल्द्वानी डिपो की बस संख्या यूके 06 पीए 1697 आनंद विहार दिल्ली के लिए रवाना हुई। शाम करीब पांच बजे से पहले ही बस गजरौला पहुंच गई। ड्राइवर के बस चलाने के तरीके से लोगों को उसकी हरकतें उचित नहीं लगीं। जब लोगों ने ड्राइवर की तरफ देखा तो पाया कि उसकी आंखें बंद थीं और वह बस को झूलते हुए चला रहा था. ये देखकर लोग हैरान रह गए. उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और ड्राइवर से बस रोकने को कहा.

इस पर चालक लोगों से उलझ गया। कंडक्टर के समझाने के बाद बस को कुछ दूरी पर स्थित एक ढाबे पर रोका गया। गनीमत यह रही कि यात्रियों की सतर्कता से बस को हादसा होने से पहले ही रोक लिया गया। उचित प्रबंधन के अभाव में परिवहन निगम की छवि पहले भी कई बार खराब हो चुकी है।

इस बार मामला अलग है.बस में सवार एक यात्री ने बताया कि ड्राइवर शराब के नशे में बस को बहुत धीमी गति से चला रहा था. सुबह 11 बजे निकली बस 6-7 घंटे बाद भी दिल्ली नहीं पहुंची। बस में सवार एक अन्य यात्री को दिल्ली से फ्लाइट पकड़नी थी। ड्राइवर की लापरवाही के कारण काफी देर हो गयी और मजबूरन उन्हें दूसरी बस में सफर करना पड़ा.

जाम न हो तो हलद्वानी डिपो की बस को दिल्ली पहुंचने में करीब 6 घंटे का समय लगता है। वैसे आजकल कोई ट्रैफिक नहीं है. इसी तरह, हलद्वानी से गजरौला पहुंचने में केवल 4 घंटे लगते हैं, जहां से दिल्ली केवल दो घंटे की दूरी पर है। अब अगर ड्राइवर को होश रहता तो बस को गजरौला पहुंचने में जितना समय लगा, उतने में ही बस दिल्ली पहुंच जाती।नशे में धुत ड्राइवर बस को बहुत धीमी गति से चला रहा था.

लोगों को समय पर दिल्ली पहुंचना था. लोगों ने विरोध किया तो पता चला कि चालक शराब के नशे में था। हंगामा होने पर बस रोक दी गई। संचालक ने लोगों से अनुरोध किया कि ढाबा कुछ दूरी पर है, बस को वहां तक ​​जाने दिया जाए। जिसके बाद कंडक्टर खुद ड्राइवर की निगरानी में बैठ गया और बस आगे बढ़ गई.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow