हल्द्वानी: मैजिक पेन को बनाया का हथियार की ठगी की कोशिश, बाद में बैंक से भागा जालसाज

Apr 2, 2024 - 22:04
 0  9

HALDWANI : बड़ी फाइनेंस कंपनी के नाम पर लोन दिलाने का लालच देकर एक कारोबारी से ठगी की कोशिश की गई। जादुई पेन से एक व्यवसायी का चेक भुनाने बैंक गया जालसाज फंस गया, लेकिन पकड़े जाने से पहले ही भाग गया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.प्रकाश कांडपाल सीमेंट और सरिया के कारोबारी हैं. उनकी हल्दू चौड़ और गैस गोदाम रोड में दुकान है। उन्हें 30 लाख रुपये के लोन की जरूरत थी.


 और उन्होंने इसके लिए आवेदन भी किया था. 30 मार्च को उनके पास एक जालसाज का फोन आया। कहा कि वह एक बड़ी फाइनेंस कंपनी का मैनेजर है और लोन की कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए सर्वेयर भेज रहा है।

अगले दिन सर्वेयर भी आ गया। उसने कागजी कार्रवाई पूरी की और एक रद्द चेक भी प्राप्त कर लिया। जालसाज ने पूरा चेक तो अपने जादुई पेन से भर दिया, लेकिन व्यापारी से दूसरे पेन से हस्ताक्षर करा लिए। कुछ घंटों के बाद जादुई कलम पर लिखावट गायब हो गई। 

शक से बचने के लिए जालसाज दो दिन बाद 48500 रुपये का चेक लेकर नवीन मंडी बरेली रोड के पास स्थित बैंक शाखा में पहुंचा, लेकिन कारोबारी को शक हो गया था और उसने चेक पहले ही ब्लॉक करा दिया था। जैसे ही वह बैंक पहुंचा तो बैंक कर्मचारियों ने उसे पहचान लिया। उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन जालसाज भाग निकला।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow