गज़ब : 29 साल की हो गई यह बिल्ली, अपनी अजीब हरकतों से है मशहूर, मालिक का दावाउड़ा देगा होश

Jun 2, 2024 - 12:41
 0  27
गज़ब : 29 साल की हो गई यह बिल्ली, अपनी अजीब हरकतों से है मशहूर, मालिक का दावाउड़ा देगा होश

आपने लंबी उम्र वाले लोगों की सेहत के कई राज सुने होंगे। लेकिन जब आप इस बिल्ली के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। एक आदमी का दावा है कि उसके पास दुनिया की सबसे उम्रदराज बिल्ली है, जिसकी उम्र 29 साल है, 69 साल के लेस्ली ग्रीनहॉफ का मानना ​​है कि उसकी कछुआ बिल्ली, मिल्ली, जिसका जन्म 1995 में हुआ था, वर्तमान में जीवित रहने वाली सबसे उम्रदराज़ बिल्ली है। लेकिन उनकी हाइट का जो राज बताया गया है वो वाकई अनोखा है.


बिल्ली की पहली मालिक लेस्ली की दिवंगत पत्नी, 55 वर्षीय पाउला थीं, जिन्होंने पहली बार मिल्ली को 1995 में खरीदा था। उस समय बिल्ली का बच्चा तीन महीने का था। लेस्ली और पाउला की मुलाकात 10 अक्टूबर 2012 को एक डेटिंग वेबसाइट के जरिए हुई थी। मिल्ली का पहली बार बिल्ली से परिचय तब हुआ जब वह 16 साल की थी।
लेकिन मिल्ली की लंबी उम्र का जो राज लेस्ली बताते हैं वह भी कम अजीब नहीं है।

 उनका दावा है कि मिल्ली कभी पशु चिकित्सक के पास नहीं गई। चिकन और पुरीना बिल्ली के भोजन का मिश्रित आहार खाता है। लेस्ली ने अप्रैल 2020 में अपनी पत्नी को कोविड के कारण खो दिया, और अब वह मिल्ली का एकमात्र मालिक है।आधिकारिक तौर पर दुनिया की सबसे उम्रदराज बिल्ली 28 साल की फ्लॉसी है। (तस्वीर: इंस्टाग्राम) लेस्ली ने कहा कि बिल्ली की लंबी उम्र "सोफे पर लेटने" और डिब्बाबंद ट्यूना और झींगे सहित "ढेर सारे भोजन" के कारण थी।

डेली स्टार के अनुसार, वह स्टॉकहॉर्स, चेशायर, यूके से हैं और अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा: “मिल्ली एक साहसी छोटी बिल्ली है, लोग विश्वास नहीं कर सकते कि वह 29 साल की है।लैसी का कहना है कि वह अभी भी कगारों पर छलांग लगा सकती है, लेकिन इन दिनों वह थोड़ी धीमी हो गई है। जब से उन्होंने उसे खरीदा है, वह कभी भी पशुचिकित्सक के पास नहीं गई या उसे कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं हुई। वह अब थोड़ी बहरी हो गई है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow