मपुर: आज़म खान ने अखिलेश यादव के पाले में डाली सपा उम्मीदवार की गेंद,कही यह बात

Mar 27, 2024 - 15:19
 0  24
मपुर: आज़म खान ने अखिलेश यादव के पाले में डाली सपा उम्मीदवार की गेंद,कही यह बात

रामपुर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी के नाम को लेकर आजम खान ने गेंद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पाले में डाल दी है. मंगलवार की शाम सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में सपा के जिलाध्यक्ष ने पूर्व मंत्री द्वारा जारी पत्र मीडियाकर्मियों को सौंपा. इससे पहले सपा के नगर अध्यक्ष ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.


वहीं आजम खान की ओर से जारी पत्र में साफ कहा गया कि इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया गया है. मंगलवार शाम सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में शहर अध्यक्ष असीम राजा ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को यहां से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया था, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. कहा कि तमाम परिस्थितियों से निपटने के लिए हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को ऑफर दिया था और उनसे रामपुर से चुनाव लड़ने को कहा था. लेकिन उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है.

यह समय की आवाज थी, अब तक सबके अपने-अपने मुद्दे रहे हैं। जिस तरह से रामपुर में हालात हैं, वहां सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। उन पर फर्जी मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं. कई लोग अभी भी जेल में हैं जो जुल्म के शिकार हैं. प्रशासन का तमाशा जनता उपचुनाव 2022 में देख चुकी है। प्रशासन की ओर से अब तक लगातार कार्रवाई की जा रही है।

ऐसे में चुनाव में जाने पर हमें लगता है कि महिलाओं और बुजुर्गों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया और पुलिस ने जबरदस्ती मतदान रोकने की कोशिश की. यह जो भयानक कृत्य हुआ वह इतिहास बन गया है। दुनिया ने इसे देखा है और इसे दोबारा नहीं दोहराया जाना चाहिए।'

 बुजुर्गों की पगड़ी नहीं फेंकनी चाहिए। इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार इसलिए किया गया है ताकि यहां की महिला मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार न हो और लोगों पर अत्याचार न हो.पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खां ने जिलाध्यक्ष अजय सागर के माध्यम से जारी पत्र में कहा है कि सबकी निगाहें सपा प्रत्याशी की घोषणा पर टिकी हैं। हम पिछले 40-50 वर्षों से चुनाव प्रक्रिया में भागीदार रहे हैं। लेकिन, हमारा उद्देश्य गरीबों और मजदूरों का भविष्य रहा है। कहा कि आज हमारा पूरा परिवार जेल की कोठरियों में दिन गुजार रहा है।


हजारों निर्दोष लोगों पर झूठा आरोप लगाया गया और उन्हें जेल में डाल दिया गया। पुलिस ने रामपुर को जी भर कर लूटा और महिलाओं को अपमानित किया। पत्र में आजम खान ने कहा कि रामपुर के ऐसे हालातों के चलते हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लोकसभा चुनाव में रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया था.

कहा कि हम समझते हैं कि कन्नौज, आज़मगढ़, बदायूँ, मैनपुरी, एटा, फ़िरोज़ाबाद महत्वपूर्ण सीटें हैं जिन्हें जीतना है, आख़िरकार ये रामपुर आता है, रामपुर कौन जीतेगा. कहा कि रामपुर के समाजवादी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्वक अत्याचार किया गया, झूठे मुकदमे दर्ज कर जेल भेजा गया और अब भी अत्याचार जारी है। पिछले दो उपचुनावों में जो हुआ उसे कौन भूल सकता है.कहा कि हम जीवन भर नवाबों और बाहुबलियों से लड़ते हुए यहां तक ​​पहुंचे हैं। लेकिन, आज दुनिया देख रही है कि हमारे साथ क्या हो रहा है।' हमने रामपुर की जनता को मिले जख्मों और जख्मों की जलन और दर्द को व्यक्त करने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को रामपुर से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया था।


पत्र में बिना नाम लिए मंडलायुक्त मुरादाबाद आंजनेय कुमार सिंह पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि मंडल में एक ही अधिकारी चुनाव आयोग के नियमों के खिलाफ रहकर काम कर रहे हैं और उनका मकसद सिर्फ चुनाव हारना है। ऐसे माहौल में हम मौजूदा चुनाव का बहिष्कार करते हैं. रामपुर के लोकसभा चुनाव को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव फैसला लेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow