नैनीताल :अजय भट्ट पहुंचे आग प्रभावित क्षेत्र का जायज़ा लेने, पयर्टकों की बुकिंग कैंसिल पर कही ये बड़ी बात..

Apr 30, 2024 - 17:25
 0  6
नैनीताल :अजय भट्ट पहुंचे  आग प्रभावित क्षेत्र का जायज़ा लेने, पयर्टकों की बुकिंग कैंसिल पर कही ये बड़ी बात..

उत्तराखंड में नैनीताल के अग्नि प्रभावित महेशखान क्षेत्र का जायजा लेने के लिए पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद अजय भट्ट प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे. आग बुझाने के काम पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि नैनीताल और उसके आसपास का क्षेत्र सुरक्षित है और पर्यटकों को अपनी गारंटी के अनुसार बिना किसी हिचकिचाहट के यहां आना चाहिए।

पिछले 6 दिनों से नैनीताल के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है. इसे बुझाने के लिए पहले अग्निशमन विभाग ने वन विभाग के साथ काम किया और फिर वायुसेना के हेलीकॉप्टर और सेना के जवानों ने पाइंस, लड़ियाकांटा और हाई कोर्ट कॉलोनी के पास के जंगलों में लगी आग को बुझाया.


रविवार से एनडीआरएफ ने महेश खां और भुजियाघाट में जंगल की आग रोकने का काम भी शुरू कर दिया है. जंगल में आग लगने की अचानक खबरें मीडिया में आने के बाद कई पर्यटकों ने यहां आने के लिए अपनी बुकिंग रद्द कर दी. पूर्व मंत्री को आज मीडिया के माध्यम से हालात सुधारने की गारंटी लेकर सामने आना पड़ा.

भवाली रेंज के रेंज ऑफिसर (आरओ) विजय मेलकानी के मुताबिक, वन कर्मचारियों की मदद के लिए उनके क्षेत्र में 31 एनडीआरएफ और 17 पीआरडी जवान तैनात किए गए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि रविवार को लगी भीषण आग को देखते हुए आग बुझाने के लिए 10 मजदूरों को भी बुलाया गया था. विभाग ने फायर सीजन में इन कर्मचारियों व मजदूरों को इधर से उधर ले जाने के लिए दो अतिरिक्त वाहन किराये पर लिए हैं।


पूर्व केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री एवं सांसद अजय भट्ट ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ डीएफओ चन्द्रशेखर जोशी, एसडीओ राजकुमार और एनडीआरएफ के अधिकारी मौजूद रहे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow