यमराज बन दौड़ रहे हैं,डग्गामार वाहन कुंभकर्ण की नींद में सोया रामनगर परिवहन

May 2, 2024 - 18:14
 0  5
यमराज बन दौड़ रहे हैं,डग्गामार वाहन कुंभकर्ण की नींद में सोया रामनगर परिवहन

RAMNAGAR UK : यदि शिकंजा कसने वालों की आंखें चौड़ी हो जाएंगी तो व्यवस्था का चौपट होना स्वाभाविक है। और ऐसा ही कुछ किया है रामनगर के जिम्मेदार अधिकारियों ने कुछ डग्गामार वाहनों के साथ जो अनफिट होने के बावजूद क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर सड़कों पर अपने वाहन दौड़ा रहे हैं लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है।रामनगर की सड़कों पर ऐसे ही दृश्य देखने को मिल जाएंगे जहां डग्गामारी में शामिल वाहन ओवरलोड सवारी बिठाकर बेखौफ सड़कों पर दौड़ते हैं। जिनको रोकने टोकने वाला कोई नहीं हां परिवहन विभाग कार्रवाई तो करता है।

 

लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ और सिर्फ खानापूर्ति की जाती है।क्योंकि एक दिन की कार्रवाई के बाद फिर से यमराज बनकर रामनगर की सड़कों पर वाहन बेधड़क दौड़ने लगते हैं। बस हो या टेम्पो, इस वाहन को ले जाने वाला कोई भी वाहन कदम-कदम पर परिवहन विभाग की धज्जियां उड़ाता है और गवाही देता है कि जिम्मेदार अधिकारी रामनगर आरटीओ है। आप किस तरह से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं?

 

 

वह अपने कर्तव्य के प्रति कितना वफादार है और लोगों की जान को लेकर कितना चिंतित है.इतना ही नहीं विभाग के अन्य कारनामों में भी परिवहन विभाग की लापरवाही उजागर होती रहती है. बताया जा रहा है कि परिवहन विभाग कार्यालय के बाहर बैठने वाले दाएं और बाएं एजेंट परिवहन विभाग के अंदर काम का भी ठेका लेते हैं और काम करने के नाम पर पैसे की मांग करते हैं.

 

चाहे ड्राइविंग लाइसेंस हो या वाहनों की फिटनेस या परिवहन विभाग द्वारा किए जाने वाले अन्य कोई भी कार्य, सरकारी शुल्क से अधिक वसूला जाता है। और अगर कोई व्यक्ति इन व्यवस्थाओं से हटकर अपना काम करना चाहता है तो उसका काम बाद में हो जाता है और लोग चक्कर काटते रहते हैं, हालांकि हम अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. ड्राइविंग लाइसेंस के नाम पर कौन सी अवैध रकम जुटाई जाती है और बाहर से लेकर अंदर तक कौन सी अवैध रकम जुटाई जाती है,

 

 

इसमें कौन शामिल है।विजिलेंस टीम ने रामनगर परिवहन विभाग के कार्यालय की कार्यशैली को भी सबके सामने उजागर कर दिया, जहां कार्यालय के अंदर बैठे कर्मचारियों को रिश्वत की रकम लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow