उत्तराखंड : खौफनाक वारदात_दरोगा की बेटी की गला रेत कर हत्या, युवक ने किया सुसाइड

May 7, 2024 - 11:24
 0  6
उत्तराखंड : खौफनाक वारदात_दरोगा की बेटी की गला रेत कर हत्या, युवक ने किया सुसाइड

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है। सोमवार को हरिद्वार-देहरादून हाईवे पर तीन पानी पुलिया के पास जंगल में एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि लड़की का गला किसी धारदार हथियार से काटा गया है. सूचना पर प्रशिक्षु आईपीएस और रायवाला थाना प्रभारी जितेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई।

देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर छिद्दरवाला के पास एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। प्रथम दृष्टया युवती की गला रेतकर हत्या की गई है। कुछ ही घंटों में युवती की पहचान नगर कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक शिवप्रसाद डबराल, निवासी ऋषिकेश, आरती डबराल के रूप में हुई।जांच के दौरान यह भी पता चला है कि संदिग्ध युवक ने चिल्ला नहर में कूदकर आत्महत्या भी कर ली है.

जिसकी पहचान शैलेन्द्र भट्ट के रूप में हुई है। इन दोनों घटनाओं को एक साथ जोड़कर देखा जा रहा है.पुलिस कप्तान अजय सिंह समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई. फोरेंसिक टीमें जांच में जुटी हैं। सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए जा रहे हैं।लड़की का शरीर खून से लथपथ है और उसके गले पर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है. आसपास काफी खून भी पड़ा हुआ था. मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया और नमूने एकत्र किये गये. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया गया. लड़की ने जींस और टॉप पहना हुआ है.

पहनावे को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि लड़की अच्छे परिवार से है। युवती के पास से कोई कागजात, मोबाइल आदि बरामद नहीं हुआ, जिससे उसकी पहचान हो सके.जिले भर में पुलिस के अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुपों में लड़की की फोटो भेजने पर लड़की की पहचान देहरादून शहर कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर शिवप्रसाद डबराल की बेटी आरती डबराल के रूप में हुई। आला अधिकारियों ने घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया.बाद की जांच में यह भी पता चला कि एक संदिग्ध युवक ने जिला नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

हालांकि पुलिस अभी तक किसी आधिकारिक नतीजे पर नहीं पहुंची है, लेकिन इन दोनों घटनाओं को एक साथ जोड़कर देखा जा रहा है. पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है और जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा.सोमवार दोपहर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह मौके पर पहुंचे और थाना प्रभारी सहायक पुलिस अधीक्षक जितेंद्र चौधरी से घटना की विस्तृत जानकारी ली.

 पुलिस के मुताबिक, आरती रविवार शाम अपने दोस्तों के साथ जाने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी.उसका शव बरामद होने के बाद पुलिस ने जांच की तो पता चला कि आरती की एक सहेली ने रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे चिल्ला शक्ति नहर में छलांग लगा दी और नहर में लापता हो गई. उसकी तलाश के लिए एक टीम भी लगाई गई है. घटना से जुड़ी सभी कड़ियों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow